डैन बिल्जेरियन वह नाम है जिसके चाहने वाले और आलोचक दोनों ही बड़ी मात्रा में हैं. इंटरनेट पर तो डैन का नाम सर्च करने भर से ही पता चल जाता है कि वह किस तरह की लक्ज़री लाइफ जीते हैं.

बता दें कि डैन कोई फिल्म सेलेब्रिटी नहीं हैं… फिर भी इंस्टाग्राम पर लोग उनके पीछे पड़े रहते हैं. खूबसूरत लड़कियों के साथ घूमना, करोड़ों का पोकर खेलना, पर्सनल प्लेन और याट पर घूमना यही डैन के इंस्टाग्राम पर दिखाई देता है.

आखिर कौन हैं डैन और कैसे हुए वह इतना फेमस आइए जानते हैं–

स्कूल में ले आए थे बंदूक!

डैन का शुरूआती बचपन बहुत अमीरी में बीता था. पिता एक व्यापारी थे और उनका बिजनेस बहुत ही अच्छा चलता था. अपने शुरूआती दिनों में डैन के पास वह सब कुछ था जो उन्हें चाहिए था, सिवाय माता-पिता के प्यार के. अपने कुछ इंटरव्यू में डैन ने यह कबूला है कि बचपन में उन पर किसी ने ध्यान नहीं दिया, इसलिए ही वह आज इतने मनमौजी किस्म के हैं.

कहते हैं कि बचपन में डैन एक 11 कमरों के बड़े घर में रहते थे. उनका घर बकिंगम पैलेस के आधे हिस्से जितना था. घर के अंदर ही स्विमिंग पूल, बास्केटबाल कोर्ट और वाटर स्लाइड्स थे.

थोड़े समय बाद समय बदला और डैन के पिता टैक्स फ्रॉड के जुर्म में जेल चले गए!

जाहिर है कि डैन बचपन से ही अपने मन की करते आ रहे हैं. कहते हैं कि एक बार डैन स्कूल में अपने पिता की बंदूक लेकर पहुँच गए. उनके पिता वियतनाम युद्ध में शामिल हुए थे और डैन सबको अपने पिता की युद्ध में इस्तेमाल की गयी बंदूक दिखाना चाहते थे. आखिर में डैन की वह बंदूक स्कूल प्रशासन ने देख ली और उन्हें स्कूल और शहर दोनों से ही बाहर कर दिया गया.

कहते हैं कि डैन को इससे भी कोई खास फर्क नहीं पड़ा. वह चुपचाप वहाँ से दूर निकल गए.

Dan Love Guns A Lot (Pic: celebuzz)

‘पोकर’ खेल कमाई दौलत…

डैन भी अपने पिता की तरह बताये जाते हैं. उन्हें भी बंदूकों से बहुत प्यार है. इतना ही नहीं वह सेना को भी खूब पसंद करते हैं. शायद इसलिए ही उन्होंने अपने पिता की तरह एक सैनिक बनने की सोची थी. कहते हैं कि स्कूल से निकाले जाने के कुछ ही समय बाद डैन ने नेवी में जाने की सोच ली थी. वह सेलेक्ट भी हो गए थे, लेकिन किन्ही कारणों की वजह से उन्हें सेना से भी निकाल दिया गया. उसके बाद डैन को लगा क्यों न कॉलेज जाया जाए और वह चल दिये कॉलेज की ओर.

कॉलेज ही वह जगह थी जहाँ डैन ने पहली बार ऑनलाइन पोकर के बारे में सुना. वह किसी जूए की तरह था. फर्क इतना था कि आम जूए को लोग साथ में बैठे कर खेलते हैं वहीं इसे सब ऑनलाइन खेलते थे अपने कंप्यूटर से!

डैन ने भी उसमें अपनी किस्मत आजमानी चाही. उन्होंने भी पोकर खेलना शुरू कर दिया. माना जाता है कि डैन पोकर ही खेलते रहते जिसके पीछे उन्होंने अपने सारे पैसे खत्म कर दिए.

इसके बाद डैन ने सोच लिया था कि अब वह इस खेल में जीत कर दिखाएंगे. आगे खेलने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे. पैसों के लिए डैन ने अपना बंदूकों का कलेक्शन तक बेच डाला.

तब उनकी जेब में 750 डॉलर थे जब उन्होंने फिर से खेलना शुरू और किया. वह ऐसा खेले कि 750 डॉलर को उन्होंने 10,000 डॉलर में तब्दील कर दिया.

जैसे ही डैन के पास पैसे आए डैन सीधा पहली फ्लाइट से लॉस वेगास चले आगे अपने जीती रकम से बड़े लेवल का पोकर खलने के लिए. लॉस वेगास में डैन की किस्मत कुछ यूँ चमकी कि हर कोई देखता रह गया. उन्होंने एक ही रात में अपने 10,000 डॉलर से करीब 1,87,000 डॉलर कमा लिए. एक ही दिन में डैन का नाम इतना मशहूर हो गया कि हर कोई उन्हें जानने लगा. 2009 में उन्होंने सब कुछ पीछे छोड़ कर पूरी तरह से पोकर पर फोकस करना शुरू कर दिया. इसके लिए डैन ने पोकर के वर्ल्ड सीरीज में भी हिस्सा लिया जिसमें उनकी 180वीं रैंक आई.

Dan Earned His Mostly Money From Poker (Pic: pinterest)

लड़कियां और पैसा हर दम डैन के साथ…

माना जाता है कि आज के समय में डैन की नेट वर्थ 150 मिलियन डॉलर है. यह सब पैसा उन्होंने पोकर खेल कर कमाया है. कई मिलियन डॉलर वह पोकर में यूँ ही जीत जाया करते हैं. इस पैसे को डैन खर्च भी एक अलग ही अंदाज में करते हैं. डैन आज हॉलीवुड हिल्स में हॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों के बीच रहते हैं. सोशल मीडिया में तो डैन ने अपने नाम की एक अलग ही पहचान बनाई हुई है. उनके इंस्टाग्राम पर जब भी कोई फोटो आती है वो उसमें पता चलता है कि वह कैसे एक राजा की तरह अपनी जिंदगी जीने में लगे हुए हैं. इसके कारण ही सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर हैं.

डैन की अधिकतर फोटो में वह महेशा किसी न किसी लड़की की साथ दिखाई देते हैं. कई बार तो ऐसा भी होता है कि वह दर्जन भर लड़कियों के साथ अकेले नजर आते हैं. डैन के घर में अधिकतर समय पार्टी ही चलती रहती है. पैसों की गड्डी भी कई बार डैन के पास देखी गई है. लड़कियों के साथ यूँ घूमने के कारण डैन का नाम कई बार कंट्रोवर्सी में आता रहा है.

माना जाता है कि 2013 में डैन ने एक ही रात में एक पोकर गेम के जरिए करीब 11 मिलियन डॉलर कमा लिए थे. उसके बाद रिलैक्स करने के लिए वह सीधा मेक्सिको निकल गए. डैन का सोशल मीडिया उनके बंदूकों के कलेक्शन और महंगी लक्ज़री गाड़ियों से भी भरा हुआ है. डैन की लाइफ देख कर उनके कई आलोचक भी सामने आये, लेकिन डैन को किसी से फर्क नहीं पड़ा और वह अपनी जिंदगी के मजे लेते रहे.

Dan Bilzerian: Instagram King & His Super Luxury Life (Pic: beachclub)

… लेकिन, मौज ने दिला ही दिया ‘दिल का दौरा’

यह बात उस समय की है जब डैन पांच दिन से लगातार पार्टी और ड्रग्स ले रहे थे. वह पोकर खेलते, बाहर घूमते, लड़कियों के साथ कुछ समय बिताते.

बीच-बीच में ड्रग्स भी लेते!

वह न ही सही से सो रहे थे न ही आराम कर रहे थे. ज्यादा ड्रग्स के कारण डैन को बेचैनी होने लगी थी. उन्होंने अपने पिता को फोन किया और कहा कि उनके फैमिली डॉक्टर से उनकी बात करवाएं. डॉक्टर से फोन पर बात करते समय ही डैन को दिल का दौरा आ गया. उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी थी. बड़ी मुश्किलों से डैन हॉस्पिटल पहुंचे.

हॉस्पिटल पहुंच कर वह बेहोश हो गए और जब वह सुबह उठे तो उन्होंने देखा कि वह हॉस्पिटल में लेटे पड़े हैं और उनके परिवार वाले और गर्लफ्रेंड उनके सामने खड़े हैं. डॉक्टर के पूछने पर जब डैन ने बताया कि उन्होंने कितनी मात्रा में ड्रग्स लिए थे तो वह जानकर हैरान हो गए. कुछ घंटों बाद डैन को स्वस्थ समझ कर होस्पिटल से जाने दिया, लेकिन 12 घंटों के अंदर ही उन्हें एक और हार्ट अटैक आ गया. एक बार फिर डैन की जिंदगी खतरे में थी, लेकिन कैसे भी उन्हें बचा लिया गया. हॉस्पिटल से एक बार फिर डैन को कुछ दवाइयां देके वापस भेजा गया.

कुछ ही हफ़्तों में डैन ने अपनी दवाइयां लेनी बंद की और फिर से अपनी पार्टी वाली जिंदगी शुरु कर दी.

Dan Had Heart Attack While He Was On Heavy Drugs (Pic: pinterest)

डैन अपनी लक्ज़री लाइफ की फोटोज जब सोशल मीडिया पर डालते हैं तो दुनिया देखती रह जाती है. शायद यही कारण है कि उन्हें इंस्टाग्राम का किंग कहा जाता है.

पर ऐसी भी क्या मस्ती कि दिल का दौरा पड़ जाए!

आप क्या कहते हैं ऐसी लाइफस्टाइल के बारे में, कमेन्ट बॉक्स में अपने विचार हमसे शेयर करें.

Web Title: Dan Bilzerian: Instagram King & His Super Luxury Life, Hindi Article

Featured Image Credit: snapdex/casino/beachclub